बढ़े हुए उद्यम IoT अपनाने ने हमले की सतह का विस्तार किया है


एक्सट्रीम नेटवर्क्स के नए शोध से पता चला है कि अधिक IoT उपकरण उद्यम के लिए अपना रास्ता बना रहे हैं, लेकिन संगठन अभी भी IoT- आधारित हमलों के लिए अत्यधिक असुरक्षित हैं।


फर्म ने अपनी रिपोर्ट संकलित करने के लिए उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया प्रशांत में उद्योगों में 540 आईटी पेशेवरों का सर्वेक्षण किया जिसमें पाया गया कि 84 प्रतिशत संगठनों के पास वर्तमान में अपने कॉर्पोरेट नेटवर्क पर IoT डिवाइस हैं।
उन संगठनों में से जिन्होंने अपने नेटवर्क पर IoT उपकरणों को तैनात किया है, 70 प्रतिशत या तो सफल या प्रयास किए गए हैक के बारे में जानते हैं, हालांकि आधे से अधिक डिफ़ॉल्ट पासवर्ड से परे सुरक्षा उपायों को नियोजित नहीं करते हैं।
चरम नेटवर्क की रिपोर्ट में भी पाया गया कि 10 में से 9 आईटी पेशेवरों को भरोसा नहीं है कि उनका नेटवर्क साइबर हमले या उल्लंघनों के खिलाफ सुरक्षित है। वित्तीय सेवा उद्योग में काम करने वाले आईटी पेशेवर 89 प्रतिशत के साथ सुरक्षा के बारे में सबसे अधिक चिंतित थे, उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनके नेटवर्क में स्वास्थ्य सेवा उद्योग (88%) और पेशेवर सेवाओं (86%) के बाद उचित सुरक्षा है।

वृद्धि IoT गोद लेने

IoT- आधारित हमलों में वृद्धि के मुख्य कारणों में से एक वैश्विक IoT अपनाने में वृद्धि के कारण है जिसने हमले की सतह को जल्दी से विस्तारित किया है। सर्वेक्षण में पाया गया कि EMEA में 83 प्रतिशत संगठन अब उत्तरी अमेरिका में 85 प्रतिशत की तुलना में IoT उपकरणों की तैनाती कर रहे हैं।
चरम नेटवर्क पर उत्पाद विपणन के निदेशक, डेविड कोलमैन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में रिपोर्ट के निष्कर्षों पर और जानकारी देते हुए कहा:
"क्लाउड और एज कंप्यूटिंग की तेजी से वृद्धि के साथ युग्मित IoT का एंटरप्राइज अडॉप्शन, व्यापक रूप से हमले की सतह का विस्तार कर रहा है। लेकिन सबसे बड़ा साइबर सुरक्षा खतरा आज जड़ता है। यह डेटा दिखाता है कि पूरे सेक्टर में, आईटी पेशेवरों को अपने स्वयं के नेटवर्क पर भरोसा नहीं है। सुरक्षा। फिर भी कई संगठन अभी भी उसी विरासत सुरक्षा उपकरणों पर भरोसा करते हैं जो वे दशकों से उपयोग कर रहे हैं। यह उद्यमों के लिए आधुनिक, हाइब्रिड उद्यम के लिए बहु-स्तरित नेटवर्क सुरक्षा समाधान उद्देश्य-निर्माण की मांग के लिए महत्वपूर्ण है।