Huawei 5G मिलीमीटर वेव स्पीड रिकॉर्ड को एरिक्सन ने 4.3Gbps डाउनलोड स्पीड के साथ तोड़ा


हुवाईसमाचार
Huawei 5G मिलीमीटर वेव स्पीड रिकॉर्ड को एरिक्सन ने 4.3Gbps डाउनलोड स्पीड के साथ तोड़ा
द्वारा शॉन- 17 फरवरी, 2020
हाल के दिनों में, तकनीकी प्रगति कई क्षेत्रों में महत्वपूर्ण रही है, विशेषकर सूचना और डेटा अवसंरचना में। यह अब तेजी से डेटा दरों और डाउनलोड गति के कारण घर पर सभी में 4K वीडियो और फिल्मों को स्ट्रीम करने के लिए व्यवहार्य है। अब, सबसे तेज डाउनलोड गति के लिए रिकॉर्ड तोड़ दिया गया है जब एरिक्सन ने कहा कि इसका नवीनतम 5 जी हार्डवेयर 4.3 जीबीपीएस में सक्षम है।

एरिक्सन

एरिक्सन के अनुसार, 5G के लिए इसके नवीनतम नेटवर्क के बुनियादी ढांचे ने एक पूरे घंटे लंबे 4K वीडियो को केवल 14 सेकंड में स्थानांतरित करने में सक्षम बनाया है, जो सामान्य उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा, यह देखते हुए बहुत अच्छी खबर है। स्टॉकहोम में कंपनी के इंजीनियरों ने जाहिरा तौर पर 4.3Gbps की डाउनलोड स्पीड को मारा है। यह पिछले आयोजित रिकॉर्ड को तोड़ता है जो अक्टूबर 2019 में 3.67Gbps की डाउनलोड स्पीड के साथ Huawei द्वारा निर्धारित किया गया था ।
विशेष रूप से, रिकॉर्ड ब्रेकिंग डाउनलोड गति निकटतम है किसी ने कभी भी 5G नेटवर्क तक पहुँचने के लिए सैद्धांतिक 7.5Gbps चोटी की डाउनलोड गति की क्षमता मौजूदा 5G चिप्स से प्राप्त की है। हालांकि हुआवेई पर एक प्रभावशाली और बड़ा छलांग, किसी को पता होना चाहिए कि यह दोनों के बीच गुणवत्ता की एक सरल और प्रत्यक्ष तुलना नहीं है। यह एरिक्सन द्वारा 8 मिलीमीटर वेव फ्रिक्वेंसी बैन या 8CC (8 कंपोनेंट कैरियर) के साथ कुल 800Mhz स्पेक्ट्रम के उपयोग के कारण है। एरिक्सन हालांकि, क्रेडिट जहां यह कारण है, एरिक्सन की 4.3Gbps डाउनलोड गति अभी भी एक बेहद प्रभावशाली उपलब्धि है जिसे हासिल किया गया है। यह निकट भविष्य में नेटवर्क की संभावित वृद्धि पर भी जोर देता है, यहां तक ​​कि फाइबर की जगह पर भी। तेजी से और नए बैंडविड्थ भी सरल वीडियो स्ट्रीमिंग के आगे निहितार्थ को आगे बढ़ाते हैं, और यहां तक ​​कि वीडियो गेमिंग और संवर्धित और कृत्रिम वास्तविकता जैसे अन्य क्षेत्रों में भी सुधार करते हैं।
best history books